Unique Geography Notes हिंदी में

Unique Geography Notes in Hindi (भूगोल नोट्स) वेबसाइट के माध्यम से दुनिया भर के उन छात्रों और अध्ययन प्रेमियों को काफी मदद मिलेगी, जिन्हें भूगोल के बारे में जानकारी और ज्ञान इकट्ठा करने में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस वेबसाइट पर नियमित रूप से सभी प्रकार के नोट्स लगातार विषय विशेषज्ञों द्वारा प्रकाशित करने का काम जारी है।

3. सम्पूर्ण शिक्षण मनोविज्ञान

3. सम्पूर्ण शिक्षण मनोविज्ञान


सम्पूर्ण शिक्षण मनोविज्ञान

सम्पूर्ण शिक्षण मनोविज्ञ

            सम्पूर्ण शिक्षण मनोविज्ञान को CTET, KVS, NVS, TGT, PGT एवं अन्य विद्यार्थियों के अध्ययन की सुविधा के दृष्टिकोण से Complete Educational Psychology /सम्पूर्ण शिक्षण मनोविज्ञान Capsule नाम से इसे कई भागों में बाँटा गया है और प्रत्येक भागों में लगभग 50 महत्पूर्ण सवालों को जोड़ा गया है। इस महत्पूर्ण सभी Capsule को पढ़ना न भूले ताकि आपका सभी प्रकार के CTET, KVS, NVS, TGT, PGT एवं अन्य प्रतियोगिताओं में पूछे गए प्रश्नों का उत्तर आसानी से हल हो सकें।


Read More:-

Complete Educational Psychology Capsule 1

Complete Educational Psychology Capsule 2

Complete Educational Psychology Capsule 3

Complete Educational Psychology Capsule 4

नोट :  मैं आशा करता हूँ कि शिक्षा मनोविज्ञान से सम्बंधित सभी Capsule आपके परीक्षा के लिए नींव का पत्थर साबित होंगे। अगर किसी भी प्रश्न के उत्तर को लेकर आपके मन में कोई संदेह हो तो हमसे Contact With us के माध्यम से, Comment या Email से Contact कर सकते है। मैं हमेशा आपके मंगल भविष्य की कामना करता हूँ।

Thank You @ By Dr. Amar Kumar

error:
Home